चेहरे को पल भर में बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये तरीके

0

मुख़बिर हेल्थ: क़ई बार हमें अचानक किसी समारोह में जाना पड़ता है और हम खुद को अच्छी तरह से तैयार नहीं कर पाते हैं। त्वचा को बेहतर और आकषर्क बनाना इतना आसान भी नहीं है, लेकिन आज हम आपको  कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिनका प्रयोग करके आप अपने चेहरे को निखार सकते हैं।


1.नींबू का करें प्रयोग


नींबू और शहद त्वचा को आकर्षक बनाने में बड़ी भूमिका निभाते हैं। नींबू और शहद के मिश्रण से आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल निकल जाता है जिससे त्वचा ग्लो करने लगती है। सबसे पहले नींबू और शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे अपने चेहरे पर हर जगह अच्छे से लगाएं और आधे घंटे बाद अपना चेहरा धो लें। 

2.एग पैक का करें प्रयोग

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए एग व्हाइट भी काफी कारगर साबित होता है। अंडे की सफेदी में बहुत सारा प्रोटीन होता है जो हमारे चेहरे के लिए बहुत उपयोगी है। अंडे के सफेद वाले हिस्से में विटामिन ए पाया जाता है जो हमारी त्वचा में टाइटन बनाता जिसकी वजह से उम्र कम महसूस होती है। इसके लिए आप कॉटन से चेहरे पर अंडे की सफेदी लगाएं और सुबह उठने के बाद इसे धो लें। आप इसे 15 से 20 मिनट बाद धो सकते हैं।


3.ग्रीन टी का करें इस्तेमाल


घर में मौजूद ग्रीन टी में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारे चेहरे को निखारने में मदद देते हैं। इसके लिए सबसे पहले ग्राउंड ग्रीन टी में थोड़ा सा पानी मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं। इसे रात भर लगाकर रखें और सुबह उठते ही धो लें। 

We Are Launching soon Mukhbir News App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here