एलियंस के बारे में ये नही जानते होंगे आप

1
क्या होतेहैं एलियन , जानिए एलियन के बारे में

आईएम न्यूज़ एलियन के बारे में बहुत कुछ कहा गया बहुत कुछ लिखा गया लेकिन आज भी इसके बारे में पूर्ण रूप से संसार एक मत नही हो पाया है । कुछ वैज्ञानिक जहाँ इसकी संभावनाओं से इंकार करते है तो वही बहुत से ऐसे है जिनका मानना है कि हमारी धरती के साथ ही इस ब्राह्मण में ऐसी बहुत सी जगहें हैं जहां जीवन की संभावना है और जहाँ जीवन की संभावना है वहां एलियन की संभावना से इंकार नही किया जा सकता ।

इंसान इस धरती पर अपना जीवन शुरू करने के साथ ही हमेशा इस चीज पर गैर करता रहा है कि क्या इस दुनिया से परे कही और दूसरे ग्रहों पर भी हम जैसे लोग रहते है । या धरती के अलावा इस बृह्माण्ड में कही और भी जीवन की संभावना है।

क्या है एलियन

अगर हम आसान शब्दो में कहें तो दूसरे ग्रहों पर रहने वाली मनुष्य जैसी प्रजातियों को ही एलियन कहा जाता है । आपको ये जान कर हैरानी होगी कि दुनिया में एलियन और दूसरे ग्रहों पर जीवन होने की संकल्पना को 10 वी सदी में सबसे पहले एक मुस्लिम साइंटिस्ट इब्न सीना ने पेश किया था और इसी को आधार बना एक और मुस्लिम साइंस्टिस इब्न तुफैल ने हय इब्न यकजान नाम से एक नॉवेल लिखा था जिसमें दूसरी दुनिया से हमारी दुनिया में इंसानो के आने का ख्याल पेश किया था और ये नॉवेल ही दुनिया में लिखा गया पहला फिक्शन नॉवेल था ।

कैसे होते है एलियन

एलियन के बारे में बहुत सी संकल्पनाये है लेकिन उनका रूप और उनका कद कैसा होगा इसके बारे में सिर्फ अभी कयास किया जा रहा है । फिर भी ऐसा माना जाता है कि अगर वो हमारी पृथ्वी पर आ चुके होंगे या मौजूद है तो उनकी तकनीक हमसे बेहतर है और वो हमसे कई गुना शक्तिशाली हो सकते है ।

दावे

चीन से लेकर अमेरिका और भारत में भी वक़्त वक़्त पर उड़न तश्तरियों को देखने के दावे किए जा चुके है । लोगों का आमतौर पर दावा है कि उनकी स्पीड दुनिया के सुपर फास्ट जेट विमान से कई गुना ज्यादा होती है यही वजह है कि हम उनका पीछा करना या उन्हें ट्रैक करने में नाकाम हो जाते है |

1 COMMENT

  1. एलियन के सम्बंध में कहाँ चली गई दुनिया के कथित वैज्ञानिकों की फ़ौज,,,,,,, क्यों नही ये सारे वैज्ञानिक पुरानी लकीर छोड़कर ‘नई लकीर’ के अंतर्गत भूमंडल सहित सम्पूर्ण सौरमंडल के ‘स्वचालित’ होने के बारे में कुछ सोचते,,,, जिसकी नींव में मात्र ”””गति””””” है,,,,,, जय भारत,,, जय भारतीय,,,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here