जियो चुरा रहा है आपका डाटा रहा है जासूसी जानिए कैसे

0

आईएम गैजेट डेस्क: ये बात आज दावे के साथ कही जा सकती है कि आज शायद ही कोई भारतीय हो जिसे मुकेश अंबानी अधिकृत जियो के बारे में न पता हो । ये जियो का ही कमाल है कि उसने मात्र कुछ दिनों के अंदर भारतीय बाजार की सम्पूर्ण संरचना को तब्दील कर इंटरनेट डेटा प्लान के रेट को अर्श से फ़र्श पर ले आया और हर कोई महीनों तक उसके बारे में ही चर्चा करता रह गया लेकिन जियो के ऊपर विभिन्न टेलीकॉम ऑपरेटर के साथ रिसर्च कम्पनियों के जरिये धोखाधडी और प्राइवेसी में हस्तक्षेप का आरोप भी लगता रहा और उसका ताजा नमूना हाल में जियो के जरिये यूज़र्स की की जा रही जासूसी का सामने आया है ।

प्राप्त सूचना के मुताबिक जियो पिछले कई महीनों से यूज़र्स की काल डिटेल का ब्यौरा दुबई की एक बड़ी कम्पनी के हाथों बेच रहा है । सूत्रों के मुताबिक जियो ऐसा काफी दिनों से कर रहा है लेकिन फिलहाल इस दावे में कितनी सच्चाई है इसके बारे में दावे के साथ कुछ कहा नही जा सकता ।

वैसे अगर यूज़र्स की गोपनीयता की बात की जाए तो कोई भी जियो यूज़र्स की डिलीट की गयी काल डिटेल को बड़ी आसानी से निकाल सकता है बस उसके पास जियो का सिम और उसका माय जियो एप्प होना चाहिए । आपको माय जियो एप्प में जाकर यूजेज पर क्लिक करके काल एंड डाटा डिटेल पर क्लिक करना है और आपकी सारी डिटेल आपके सामने आ जायेगी और हैरानी की बात तो ये है कि इसे आप चाह कर भी डिलीट नही कर सकते ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here