विधानसभा के अंदर विस्फोटक बरामद, योगी की सुरक्षा नीति पर खड़े हुए सवाल

0
विधानसभा के अंदर विस्फोटक सामग्री

लखनऊ। आज उत्तर प्रदेश विधानसभा सदन में उस वक़्त बड़ी चूक का मामला सामने आया जब विधानसभा के अंदर विस्फोटक सामग्री मिलने से हडकंप मच गया । विधानसभा में मिलने वाली इस विस्फ़ोटक सामग्री ने योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा नीतियों की पोल भी खोल कर रख दी है । हालाँकि इस मामले के बाद आदित्यनाथ ने इस संबंध में उच्च स्तरीय बैठक बुलाने के साथ ही मामले की जांच के सख्त आदेश जरूर दे दिये है ।

ख़ास बातें
1 सदन में 700 ग्राम पीइटीएन बरामद
2 योगी ने दिए जांच के आदेश
3 योगी सरकार की नाकामी उजागर

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने यूनीवार्ता ले दौरान बताया कि पीईटीएन नामक विस्फोटक सामग्री विरोधी नेती रामगोविंद चौधरी की कुर्सी के करीब प्राप्त हुई है जिसकी मात्रा लगभग सात सौ ग्राम है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया गया है की इस विस्फोटक के लिए डेटोनेटर की जरुरत होती है लेकिन डेटोनेटर नहीं मिले हैं । यह सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक है हालाँकि जांच पूरी होने के बाद ही उसके बारे में कुछ कहा जा सकता है । कल शाम विस्फोटक मिलने के बाद तत्काल इसे जांच के लिए भेज दिया गया था ।

विस्फोटक मिलने के बाद यूपी की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए है । विधानसभा की सुरक्षा और भी बढा दी गई है ।साथ ही जगह जगह कमाण्डों तैनात कर दिए गए हैं । पुलिस के जरिये चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है ।विशेषज्ञों की अगर माने तो पीईटीएन नमी ये विस्फोटक सामग्री काफी शक्तिशाली है ।

विधानभवन में गृह विभाग और पुलिस विभाग के सभी बडे अधिकारी भी मौजूद हैं लेकिन अभी तक सभी के जहन में यही सवाल चल रहा है कि आखिर इतना प्रभावशाली विस्फोटक विधानसभा के अंदर पंहुचा तो कैसे, आखिर योगी सरकार से सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कहां हो गयी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here