असदुद्दीन ओवैसी के कारण मोदी सरकार को करना पड़ा यह फैसला

0
मुख़बिर न्यूज़: काफी इंतजार के बाद आज मोदी सरकार ने मुसलमानों को खुशखबरी देते हुए हज पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म करने का एलान कर दिया। मुसलमान इस फैसले को अपने हित से जुड़ा हुआ देख रहे हैं।
अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने मंगलवार को हज सब्सिडी ख़त्म करने के सरकार के फ़ैसले की पुष्टि की। नकवी के मुताबिक आजादी के बाद पहली बार 1.75 लाख मुसलमान बिना सब्सिडी के हज करेंगे।
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मोदी सरकार ने ये फैसला ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रेसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी और मुसलमानों के दबाव में आकर लिया है।
क्योंकि असदुद्दीन ओवैसी पिछले कई वर्षों से सांसद में हज पर दी जाने वाली सब्सिडी को खत्म करने की मांग कर रहे थे उन्होंने ही सबसे पहले यह दावा किया था कि इससे मुसलमानों का नुकसान होता है और सरकार एयर इंडिया को लाभ देने के लिए सब्सिडी का ढोंग रचती है। ओवैसी लगातार इस पैसे को मुसलमानों की शिक्षा और सशक्तिकरण में प्रयोग करने के लिए कह रहे थे।
आखिरकार मुसलमानों को इसमें कामयाबी मिली और आज सरकार ने सब्सिडी नीति में परिवर्तन करते हुए हज पर मिलने वाली सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म करने का एलान कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here