ये कंपनी देगी जियो से सस्ता इंटरनेट

0

ज़ेडेक्स न्यूज़: जियो के आने के बाद भारत में इंटरनेट की कीमतों में बड़ी ही अभूतपूर्व कमी दर्ज की गई है लेकिन जल्द ही आने वाले समय में आप जियो से भी सस्ती इंटरनेट सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे और इस संबंध में देश की सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने रणनीतियां बनानी शुरू कर दी हैं।

BSNL के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक श्रीवास्तव के मुताबिक वह अपनी इंटरनेट सेवाओं को जियो से भी सस्ता बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं इस संबंध में उन्होंने दुनिया की मशहूर टेलीकॉम कंपनी सॉफ्टबैंक से बात करनी शुरू कर दी है।

गौरतलब हो कि सॉफ्टबैंक, वर्जीनिया की वन वेब कंपनी के साथ एक नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जिसके मुताबिक वह दुनिया भर में सस्ता इंटरनेट प्रदान करने के लिए 800 LEO सैटेलाइट लॉन्च करने की तैयारी में हैं। ये वो सैटेलाइट होंगे जिनके जरिए लोगों को सस्ते इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी और बीएसएनएल सॉफ्टबैंक की मदद से इस तकनीक को भारत में लाने की तैयारी में है।

BSNL की माने तो सेटेलाइट के जरिए लोगों को इंटरनेट सुविधा प्रदान करने की वजह से न सिर्फ इंटरनेट की कीमतों में कमी आएगी बल्कि आपको हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा का लाभ भी प्राप्त हो सकेगा।

एक्सपर्ट की माने तो सेटेलाइट के जरिए इंटरनेट प्रदान करने पर आने वाली लागत ऑप्टिकल फाइबर के जरिए इंटरनेट पहुंचाने की तुलना में काफी कम है और यही वजह है कि आपको आने वाले समय में 1 रुपए में 5 GB डाटा की सुविधा प्राप्त हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here