डॉ उदय प्रताप सिंह बने क्षत्रिय महासभा संपूर्ण भारत के प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री

0

बाराबंकी : जिले के प्रसिद्ध शिक्षाविद और समाजसेवी डॉ उदय प्रताप सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। ताजा मामला उनके नए कार्यभार से जुड़ा हुआ है। डॉ उदय प्रताप को हाल ही में क्षत्रिय महासभा संपूर्ण भारत का प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री मनोनीत किया गया और इस तरह वह इस पद पर बैठने वाले जिले के प्रथम व्यक्ति बन गए। उदय प्रताप ने पद ग्रहण करते हुए देश हित राष्ट्र हित तथा क्षत्रिय के संगठन व संवर्धन हेतु प्रयासरत रहने की बात कही ।

जिले की तहसील सिरौलीगौसपुर की ग्राम पंचायत खजूरी में जन्मे इरम कॉलेज मेलारायगंज के प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह के कुशल व्यक्तित्व से शायद ही कोई परिचित न हो। उन्होंने उच्चस्तरीय कक्षाओं के लिए करीब एक दर्जन पुस्तकों को लिपिबद्ध किया है जो उनके जाने के बाद भी हजारों सालों तक उनकी कीर्ति का बखान करती रहेगी।

डॉ उदय प्रताप अपने बाबा एवं पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष स्वर्गीय डॉ रघुराज बहादुर सिंह को अपना आदर्श मानते हैं उन्हीं से प्रेरणा लेकर उन्होंने राजनीति में 6 वर्षों तक कांग्रेस के जिला महासचिव के पद पर अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वाहन किया और समाज सेवा को सबसे बड़ा मानव धर्म बताया ।

डॉ उदय प्रताप की बुद्धिमत्ता तथा कार्य कुशलता से प्रभावित होकर ही क्षत्रिय महासभा संपूर्ण भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जितेंद्र सिंह ने उन्हें अब संगठन का प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री बनाने का निर्णय लिया है। इस पद की जिम्मेदारी सौंपते हुए क्षत्रिय संगठन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि डॉ उदय प्रताप राष्ट्र के सर्वांगीण विकास कार्यो हेतु मर्यादा में रहकर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है ।

डॉ उदय प्रताप सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मैं संगठन देश हित राष्ट्र हित के उत्थान के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा। आदमी संसार में आता चला जाता है उसके न रहने के बाद उसके द्वारा किए गए कार्यों को लोग युगो युगो तक याद करते हैं। मैं क्षत्रिय समाज के हक और हकूक की आवाज बुलंद करने के लिए पूर्ण निष्ठा के साथ सदैव समर्पित रहूंगा ।


इस मौके पर मनोज सिंह अंबिका सिंह चंदन सिंह शैलेंद्र सिंह दिग्विजय सिंह अभिषेक सिंह शांतनु सिंह सरिता सिंह आदि लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें कोटिशः मुबारकबाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here