Dr Uday Pratap Singh Barabanki Book

0

बाराबंकी में जन्मे डॉ उदय प्रताप सिंह ( Dr Uday Pratap Singh Barabnki ) एक प्रसिद्ध लेखक एवं शिक्षाविद हैं और उन्होंने विभिन विषयों पर बहुत सी पुस्तकें लिखी हाँ जिन्हें आप यहाँ से खरीद सकते हैं।

अधिगम एवं विकास का मनोविज्ञान (Psychology of Learning and Development)

अधिगम एवं विकास का मनोविज्ञान डॉ उदय प्रताप सिंह

इस पुस्तक में अधिगम एक विकास के मनोवैज्ञानिक कारणों के बारे में बात की गयी है जिसे डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) एवं सौरभ सिंह ने मिल कर तैयार किया है । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

समावेशी विधालय का सर्जन (Creating and Inclusive School)

समावेशी विधालय का सृजन डॉ उदय प्रताप सिंह

इस पुस्तक में समावेशी शिक्षा और उसके महत्त्व के बारे में बात की गयी है जिसे डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) एवं डॉ आशीष गुप्ता ने मिल कर तैयार किया है । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

ज्ञान एवं पाठ्यक्रम (Knowledge and Curriculum)

ज्ञान एवं पाठ्यक्रम डॉ उदय प्रताप सिंह

इस पुस्तक में ज्ञान एवं पाठ्यक्रम की सीमाओं और उसके महत्त्व के बारे में बात की गयी है जिसके लेखक डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) हैं । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

बायोलॉजी साइंस टीचिंग (Biology Science Teaching)

बायोलॉजी साइंस टीचिंग डॉ उदय प्रताप सिंह

इस पुस्तक में जीव विज्ञान एवं उसके पाठ्यक्रम की सीमाओं तथा पठन पाठन क्रियाओं और उसके महत्त्व के बारे में बात की गयी है जिसके लेखक डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) हैं । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

विज्ञान शिक्षण (Science Teaching)

विज्ञान शिक्षण डॉ उदय प्रताप सिंह

इस पुस्तक में विज्ञान शिक्षण की विधियों एवं उसकी भविष्य में उपयोगिता था व्यक्तित्व के सर्वंगीण विकास में उसकी भूमिका और महत्त्व के बारे में बात की गयी है जिसके लेखक डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) हैं । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

एजूकेशन फिलोसोफी (Education Philosophy)

एजुकेशन फिलोसफी डॉ उदय प्रताप सिंह

इस पुस्तक में फिलोसोफी शिक्षण की विधियों एवं उसकी भविष्य में उपयोगिता तथा व्यक्तित्व के सर्वंगीण विकास में उसकी भूमिका और महत्त्व के बारे में बात की गयी है, इस पुस्तक के माध्यम से आप फिलोसोफी के मूलभूत तथ्यों को आसानी से समझ सकते हैं, इस पुस्तक के लेखक डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) हैं । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

शिक्षण के दार्शनिक आयाम (Philosphical Perspective of Education)

philosphical perspective of education druday pratap singh

इस पुस्तक में भी फिलोसोफी शिक्षण की विधियों एवं उसके शिक्षा पर पड़ने वाले प्रभावों तथा भविष्य में उसकी उपयोगिता तथा व्यक्तित्व के सर्वंगीण विकास में उसकी भूमिका के बारे में बात की गयी है, इस पुस्तक के माध्यम से आप फिलोसोफी के मूलभूत तथ्यों एवं मनुष्य पर पड़ने वाले प्रभावों को आसानी से समझ सकते हैं, इस पुस्तक के लेखक डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) हैं । इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

मानव विकास का मनोविज्ञान (Psycology of Human Development)

Psycology of Human Development

इस पुस्तक में भी मनोविज्ञान शिक्षण एवं उसके शिक्षा पर पड़ने वाले प्रभावों तथा व्यक्तित्व के सर्वंगीण विकास में उसकी भूमिका के बारे में बात की गयी है, इस पुस्तक के माध्यम से आप जान सकते हाँ किमनोविज्ञान किस तरह व्यक्ति के सम्पूर्ण जीवन को प्रभावित करता है, इस पुस्तक के लेखक डॉ उदय प्रताप सिंह (बाराबंकी) हैं। इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर खरीद सकते हैं।

BUY

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here