इरम कॉलेज मेलारायगंज में धूमधाम से मनाई गई गांधी जयंती

0
Gandgi Jayanti in Eram College Mela Raiganj

जिले की प्रसिद्ध शिक्षण संस्था इरम कॉलेज मेलारायगंज में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें भारत की आजादी के लिए गांधीजी के संघर्ष और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान पर चर्चा की गई।

eram college Mela Raiganj programme

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कॉलेज मेला रायगंज के प्राचार्य डॉक्टर उदय प्रताप सिंह ने जहां गांधी जी के जीवन और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला वहीं आजादी के संघर्ष पटल पर गांधी द्वारा लिखी गई गाथाओं और उनके अविस्मरणीय योगदान पर चर्चा की। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी के बोले गए एक-एक शब्द और विचार याद रखने योग्य है। यह उनके विचारों का तेज और प्रताप ही है कि आज पूरा विश्व उनके पद चिन्हों पर चलने पर मजबूर है। आज गांधी राष्ट्रपिता नहीं बल्कि विश्व गुरु बन चुके हैं।

Uday Pratap Sing Barabanki

वहीं दूसरी तरफ प्रधानाचार्य बद्री प्रसाद वर्मा ने गांधीजी और लाल बहादुर शास्त्री के योगदान पर चर्चा करते हुए कहा कि ये दोनों हस्तियां हमारे लिए प्रेरणा स्रोत हैं। विधाता ने भारत का भाग्य कुछ ऐसा लिखा था कि इस पावन धरती पर ऐसे महापुरुष पैदा हो गए।

इस मौके पर इंचार्ज आसमा खातून प्रवक्ता अभय कुमार पांडे सुरेश कुमार इत्यादि ने अपनी विचार प्रस्तुत किए छात्र-छात्राओं में नितिन आशिया इत्यादि ने हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

Teacher eram college Mela Raiganj

इरम कॉलेज मेला रायगंज में प्रशिक्षण पा रहे छात्र-छात्राओं की उपस्थित भी गरिमामय रही। छात्र आकर्षित वर्मा ने जहां एक और संचालक की भूमिका निभाई वहीं अनीता वर्मा, ज्योति, आलोक, आशुतोष और नावेद जैसे शिक्षकगण भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here