हॉनर के इस फोन ने बजा दी Mi की बैंड

0

ज़ेेडेक्स न्यूज़: पिछले 5 वर्षों के आंकड़ों पर नजर डालें तो चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी हुआवे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई कमियाबियाँ हासिल हुई हैं और वह दुनिया की पांच शीर्ष बड़ी कंपनियों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है।

पिछले दिनों हुआवे ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक खास स्मार्टफोन हुआवे पी 20 प्रो लांच किया। हुआवे का यह फोन अब तक का उसका सबसे बेहतरीन फोन माना जा रहा है जिसमें उसने 40 मेगापिक्सेल 20 मेगापिक्सेल और 8 मेगापिक्सल के 3 बैक कैमरे प्रयोग किए जो आपको एक DSLR जैसी फोटो लेने में मददगार साबित हो सकते।

कैमरे के लिहाज से हुआवे के इस फोन को 2018 का सबसे बेहतरीन फोन माना जा सकता है जिसमें उसने दुनिया की सबसे महंगी कैमरा कंपनी लईका के कैमरों का प्रयोग किया है।

Honor p20 pro

जहां तक अन्य फीचरों की बात करें तो हुआवे के इस फोन में आपको 6.1 इंच की 18:9 रेश्यो वाली फुल एचडी स्क्रीन देखने को मिलती है वही दूसरी तरफ आप इस में दिए गए 8 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरे का प्रयोग कर बेहतरीन फोटोग्राफी का आनंद ले सकते है।

हुआवे ने अपने अन्य स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी 4000 एमएएच की बैटरी प्रयोग की है हालांकि इस फोन में फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी प्राप्त होती है जिसकी मदद से आप इस मोबाइल को कुछ ही मिनटों में फुल चार्ज कर सकते हैं

अगर हम अंतिम निष्कर्ष की बात करें तो हुआवे का ये फ़ोन Mi और सैमसंग के कई स्मार्टफोन को टक्कर देता हुआ दिखाई दे रहा है। हुआवे ने अपने इस फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 64,999 रुपये तय की है। हालांकि हुआवे ने इसका एक दूसरा वर्जन हुआवे पी 20 लाइट भी लांच किया है जिसे आप आने वाले समय में 19990 रुपए में अमेजॉन से खरीद सकेंगे।

गौरतलब हो कि हुआवे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर Mi से अधिक स्मार्ट फोन बेचने वाली कंपनी है और वह अब भारत में भी अपने बाजार का विस्तार कर रही है और यह बात शाओमी के लिए शुभ नहीं मानी जा सकती है। आप के हिसाब से कौन सी कंपनी बेस्ट है हुआवे या Mi कमेंट में बताएं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here