बाबरी मस्जिद के लिए मिली जमीन पर बनेगा शॉपिंग मॉल जैसा अस्पताल ?

0

मुखबिर न्यूज़: सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मिली जमीन में 4 एकड़ में बनने वाले सुपर स्पेशियलिटी चैरिटी अस्पताल, इंडो इस्लामिक रिसर्च सेंटर, म्यूजियम और कम्युनिटी किचन का नक्शा तैयार हो गया है। धन्नीपुर में 15000 वर्ग मीटर क्षेत्र में एक मस्जिद भी तैयार की जाएगी

खबरों के मुताबिक अस्पताल की इमारत आधुनिक शैली में बने शॉपिंग मॉल की तरह खूबसूरत होगी। मस्जिद परिसर में बनी इन चीजों का नाम वर्ष 1857 के क्रांतिकारी मौलवी अजीमुल्ला, मौलाना अब्दुल बारी फरंगी महली या हकीम अजमल खां के नाम पर हो सकता है।

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के मुताबिक इस चैरिटी अस्पताल में किडनी, हार्ट जैसी गंभीर बीमारियों का इलाज बेहद कम खर्च में किया जाएगा जिससे अयोध्या व आसपास के लोगों को इलाज के लिए लखनऊ और दिल्ली के चक्कर न लगाना पड़े।

IICF ने तैयार किया खाका

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में तैयार हुए आर्किटेक्ट डिजाइन को मशहूर आर्किटेक्ट प्रो एस एम अख्तर को रिलीज करना था लेकिन कोरोना के कारण ये रिलीज नहीं हो सका अब मस्जिद ट्रस्ट इसकी आर्किटेक्ट डिजाइन 15 दिसंबर को रिलीज करेगी। मस्जिद ट्रस्ट IICF के सचिव अतहर हुसैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मस्जिद में गुंबद नहीं रहेंगे। इसे बिल्कुल अलग तरह से बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि मस्जिद के लिए धन्नीपुर गांव आवंटित जमीन अभी खाली पड़ी है। इस पर मस्जिद ट्रस्ट को प्रशासन ने कब्जा दिलवा कर मेड बंदी करवा दी थी। इसका जमीनी नक्शा भी तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here