इरम कालेज मेलारायगंज में ऑनलाइन कक्षाओं का शुभारंभ

0

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी: कोरोना वायरस की वजह से जहां एक तरफ पूरा विश्व लॉक डाउन है वहीं दूसरी तरफ शिक्षण व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। इसी को देखते हुए बाराबंकी के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान इरम कॉलेज मेला रायगंज के प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह ने सरकार के निर्देशानुसार ऑनलाइन कक्षाओं की शुरुआत की है जिसमें डीएलएड डी फार्मा और बीएड के छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा दी जाएगी।

Online class in Eram college melaraiganj

विद्यार्थियों की शिक्षा को प्रभावित होने से बचाने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार एवं जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान के आदेश पर राज्य की अधिकतर संस्थाओं में ऑनलाइन कक्षाओं का प्रारंभ किया जा चुका है। विद्यार्थियों की पढ़ाई निर्बाध रूप से चलती रहे इसके लिए इरम कालेज मेला रायगंज के प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह ने भी 11 अप्रैल से बीएड और डी फार्मा की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की हैं। इन कक्षाओं को प्रतिदिन सुबह 10 से दोपहर 2:00 बजे तक जूम ऐप की मदद से संचालित किया जा रहा है

Online classes in eram college mela raiganj
ज़ूम एप की मदद से शिक्षा प्राप्त करते छात्र

प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह की मानें तो ऑनलाइन कक्षाओं को संचालित करने में शिक्षक अपनी पूरी भूमिका निभा रहे हैं। इन शिक्षकों में आलोक कुमार वर्मा, अनीता वर्मा, अभय पांडे, आशुतोष कुमार, ललित कुमार, सत्येंद्र, मनोज एवं चंद्रसेन प्रमुख हैं जो पूरे परिश्रम के साथ छात्र हित में अपना योगदान दे रहे हैं।

ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन में इरम एजुकेशनल सोसायटी के प्रबंधक डॉक्टर ख्वाजा रज्मी यूनुस द्वारा पूर्ण सहयोग किया जा रहा है। गौरतलब हो की इरम कॉलेज में मेला रायगंज, बाराबंकी के उन चुनिंदा शिक्षण संस्थानों में से है जिनमें ऑनलाइन कक्षाओं की शुरुआत की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here