रेडमी 8A हुआ लांच, कीमत हद से ज्यादा कम

शाओमी ने अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Redmi 8A को आज भारत में लांच कर दिया। शाओमी ने अपने इस फोन को सबसे पहले भारतीय बाजार में ही लांच किया है। Redmi 8A Xiaomi के होम कंट्री, चीन सहित किसी भी अन्य बाजार में उपलब्ध नहीं है।

0
Redmi 8A Hd image

हाईलाइट

  • Redmi 8A भारत में लॉन्च
  • Redmi 8A में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है।
  • Redmi 8A ऑरा वेव ग्रिप डिज़ाइन लाता है।

चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ने रेडमी 7A के अपग्रेडेड वर्जन Redmi 8A को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। शाओमी ने अपने इस फोन को सबसे पहले भारतीय बाजार में ही लांच किया है। Redmi 8A Xiaomi के होम कंट्री, चीन सहित किसी भी अन्य बाजार में उपलब्ध नहीं है। शोओमी के इस फोन को लांच करने का मकसद भारत में सैमसंग और रियल मी के बजट सेगमेंट स्मार्टफोन के प्रभाव को कम करना है

Redmi 8A Hd Images, Overview and Specification with price

Redmi 8A को शाओमी ने 2 वैरिएंट में लांच किया है। Redmi 8A का बेस मॉडल 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज पर आधारित है। Redmi 8A के इस वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये है। Redmi 8A का टॉप-एंड मॉडल 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज पर आधारित है जिसकी कीमत 6,999 रुपये है। Redmi 8A भारत में पहली बार Mi.com और Flipkart पर 29 सितंबर को उपलब्ध होगा।

जहां तक ​​फीचर्स की बात करें तो Redmi 8A सभी पहलुओं में Redmi 7A से बेहतरीन माना जा सकता है। शाओमी ने इस फोन की बैटरी की डिजाइन हार्डवेयर बैटरी में रेडमी 7A की अपेक्षा काफी बदलाव किये है। Redmi 8A को इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था। आइए नजर डालते हैं रेडमी 8A के अन्य फीचरों के बारे में।

Redmi 8A के अन्य फीचर्स

कलर- मिडनाइट ब्लैक, ओशन ब्लू और सनसेट रेड।

Redmi 8A ऑरा वेव ग्रिप डिज़ाइन के साथ आता है। Xiaomi का दावा है कि ऑरा ग्रिप डिज़ाइन के साथ फोन उपयोगकर्ता के हाथ से नहीं फिसलेगा। शाओमी के इस फोन में 6.22 इंच की फुल एचडी नॉच डिस्प्ले के साथ गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है, जो शानदार है।

Redmi A सीरीज़ की प्रमुख खासियतों में शानदार बैटरी बैकअप शामिल रहा है। Redmi 8A में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। Redmi 8A टाइप सी सपोर्ट के साथ आता है। यह पहली बार है कि Redmi A सीरीज़ का फोन USB टाइप C सपोर्ट के साथ आया है। अन्य रेडमी फोन की तरह ही यह भी पी 2 आई कोटिंग के साथ आता है, इसका मतलब है कि यह स्प्लैश प्रूफ है। Redmi 8A भी वायरलेस एफएम रेडियो फीचर भी शामिल है।

अब 2 महीने तक फ्री में देखें डिश टीवी

हार्डवेयर के लिहाज से देखा जाए तो Redmi 8A क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर पर आधारित है जिसमें 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गयी है। Redmi 8A डुअल सिम तथा 1 माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आता है जिसे आप 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

जहां तक कैमरे की बात करें तो Redmi 8A में 12MP Sony IMX 363 का बैक कैमरा दिया गया है जो डुअल PD ऑटोफोकस, AI पोर्ट्रेट मोड और AI सीन डिटेक्शन पर आधारित है। फ्रंट में Redmi 8A में 8MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में AI फेस अनलॉक भी शामिल है लेकिन कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here