इटली में अल्लाहु अकबर कहने पर सीधे गोली मारने का आदेश

0

दुनिया : इस्लाम धर्म और मुसलमानों को लेकर दुनिया भर में विवादित बयानों का सिलसिला लगातार जारी है ताजा मामला इटली के वेनिस शहर के मेयर से जुड़ा हुआ है जिसने शहर के प्रसिद्ध सेंट मार्क्स स्क्वायर पर अल्लाहु अकबर कहने वाले को सीधे गोली मार देने का हुक्म जारी कर दिया है ।

मेयर के आदेश के अनुसार अगर सेंट मार्क्स स्क्वायर पर कोई भी अल्लाह अकबर का नारा बुलंद करता हैं तो उसे सीधे गोली मार दी जायेगी । बगनारो के मुताबिक हमने अपने गार्डों को हिदायत दी है कि हर कोई व्यक्ति दौड़ते हुए अल्लाहु अकबर का नारा लगता मिल जाये तो उन्हें इजाजत है कि उसे वही पर शूट कर दें ।

पढ़ें – ताजमहल मंदिर नहीं बल्कि मकबरा है, मोदी सरकार का अदालत को जवाब

मेयर लोईगी ने कहा कि सभी जानते हैं कि ‘अल्लाहु अकबर शब्द अरबी भाषा में अल्लाह की महानता के लिए इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय में महाद्वीप में देखा गया है कि आतंकवादी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते आए हैं। अपने आदेश में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मेयर ने कहा कि मैं हमेशा राजनीतिक रूप से सही नहीं हो सकता, मैं गलत हूँ, लेकिन हम जरूर कत्ल करेंगे ।

मेयर लोईगी ने कहा कि यह इतालवी शहर, बार्सिलोना से कहीं अधिक सुरक्षित था। बार्सिलोना में इस महीने की शुरुआत में आतंकवादियों ने एक अजीब घटना में 13 लोगों को वैन से कुचल कर मार डाला था। वहाँ सुरक्षा प्रणाली अधिक मजबूत नहीं थी जिसकी वजह से ऐसा हुआ, लेकिन हम शुरू से ही सावधान हैं।

पढ़ें – मिर्ची बम और पैलेट गन क्या सिर्फ कश्मीरियों के लिए हैं : उमर अब्दुल्लाह

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है कि लाइगो न3 कोई विवादास्पद आदेश जारी किया है । इससे पहले उन्होंने एक स्कूल में ‘समलैंगिकता पर लिखी एक किताब पर भी पाबंदी लगा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here