ऐसे बढ़ाएं नींबू से खूबसूरती, 30 दिनों में चेहरा गोरा



ज़ेडेक्स न्यूज़: भारत में नींबू का अधिकाधिक प्रयोग होता है लेकिन क्या जानते हैं कि नींबू ना सिर्फ आपके खाने का जायका बढ़ाता है बल्कि आपकी खूबसूरती में भी इजाफा करता है आइए जानते हैं कि नींबू किस तरह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है।







ऐसी बढ़ाता है खूबसूरती



नींबू एक ऐसा केला फल है जिसमें प्रचुर मात्रा में विटामिन सी विटामिन बी फास्फोरस और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा पाई जाती है। नींबू के रस में और प्राकृतिक चीजें इतनी मौजूद है जिसका सेवन आपकी त्वचा को अधिक समय तक जवान रख सकता है। नीम का सिर्फ आपकी त्वचा के लिए ही लाभदायक नहीं है बल्कि आपके बालों को भी स्वस्थ रखता है। नींबू मौजूद अम्ल मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मददगार साबित होता है। अगर आप लगातार नींबू का सेवन करते हैं तो आपके चेहरे पर झुर्रियों के आने की संभावना काफी कम है।





ऑयली स्किन से निज़ात



अगर आप अपनी आयली स्किन से परेशान हैं तो नींबू का सेवन करना ना भूले। नींबू में पाया जाने वाला साइट्रिक एसिड त्वचा पर जमी नमी को खत्म करने में मददगार साबित होता है जिससे त्वचा नर्म और चिकनी रहती है। अगर आप अपनी ऑइली स्किन को खत्म करना चाहते हैं तो नींबू को पानी में मिला दें और रूई की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं, जल्द ही आपको बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे।





कुदरती गोरापन



नींबू में कुछ ऐसे गुण पाए जाते हैं जिनकी वजह से यह त्वचा को प्राकृतिक रूप से निखार देता है। यही वजह है कि अधिकतर व्यवसायिक और घरेलू सौंदर्य साधनों में नींबू का प्रयोग किया जाता है। आप नींबू के रस को सीधे या फेस पैक के जरिए त्वचा पर लगाएं कुछ ही दिनों में दाग धब्बे खत्म हो जाएंगे।





कील मुंहासों से पाएं छुटकारा



अगर आपके चेहरे पर कील मुंहासे निकलते हैं तो नींबू का सेवन आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो त्वचा को स्वस्थ रखने के साथ उनमें मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करने का काम करता है जिसकी वजह से त्वचा स्वस्थ और चमकदार रहती है।
















Tag:





#गोरा होने के तरीके #नींबू के फायदे #ब्यूटी टिप्स हिन्दी #लेमन ब्यूटी टिप्स हिंदी #गोरा कैसे बने #मुहासे दूर करने का तरीका #मुहांसे का इलाज #नींबू के फायदे #नींबू के टोटके #नींबू के उपाय #गोरा होने के उपाय #नींबू के फायदे और नुकसान #नींबू टोका फ़ॉर जॉब 





 #Gora hone ke tarike #nimbu ke fayde #nimbu se gora bane #beauty tips hindi #lemon beauty tips hindi #muahse dur karne ka tarika #muhase ka ilaaj #nimbu ke fayde #nimbu ke totke #nimbu ke upay #gora hone ke upay #nimbu ke fayde aur nuksan #nimbu totka for job













Previous Post Next Post